KMSPico Windows 11 एक्टिवेटर डाउनलोड [2024 आधिकारिक]

विंडोज़ 11 के लिए KMSPico, TeamDaz डेवलपमेंट टीम द्वारा जारी प्रसिद्ध KMSPico एक्टिवेटर का नवीनतम संस्करण है। यह कई नई बेहतरीन सुविधाओं के साथ आता है जैसे कि केएमएस सर्वर का ऑटो डिटेक्शन, आसान एक-क्लिक सक्रियण, लाइव सामुदायिक समर्थन आदि। इन बेहतरीन सुविधाओं के साथ आगे बढ़ने से पहले, यहां मिनटों के भीतर विंडोज और ऑफिस की अपनी कॉपी को सक्रिय करने के चरण दिए गए हैं!

KMSPico 11 कैसे स्थापित करें
समर्थित संस्करण
KMSPico 11 के लाभ
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न KMSPico क्या है?
क्या यह एक स्थायी सक्रियता है?
यह कैसे काम करता है?
क्या मुझे विंडोज़ अपडेट प्राप्त हो सकते हैं?
वॉटरमार्क कैसे हटाएं?
मेरा एंटीवायरस प्रोग्राम अलार्म, क्यों?
KMSPico सक्रिय कहता है, लेकिन ऐसा नहीं है?
सक्रियण को कैसे सत्यापित करें?
क्या मैं उपयोग के बाद KMSPico को अनइंस्टॉल कर सकता हूँ?

KMSPico 11 कैसे स्थापित करें

– इंस्टॉलर डाउनलोड करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने KMSPico को सिस्टम रजिस्ट्री में संग्रहीत सक्रियण विवरण को संशोधित करने की अनुमति देने के लिए अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को अक्षम कर दिया है। – इंस्टॉलर डाउनलोड करें KMSPico 11.2.1 डाउनलोड करें (ज़िप फ़ाइल का पासवर्ड पासवर्ड.txt फ़ाइल के अंदर है।) – ज़िप फ़ाइल निकालें और व्यवस्थापक विशेषाधिकारों के साथ kmpico इंस्टॉलर चलाएँ। – उन उत्पादों का चयन करें जिन्हें आपको सक्रिय करने की आवश्यकता है और लाल बटन दबाएं। – कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और अपने पूर्णतः सक्रिय विंडोज़ और ऑफिस का आनंद लें!

समर्थित संस्करण

KMSPico 11 के लाभ

स्थायी सक्रियण – KMSPico आपके विंडोज़ की प्रतिलिपि को सक्रिय करने के लिए Microsoft द्वारा उपयोग की जाने वाली उसी कुंजी प्रबंधन सेवा का उपयोग करता है। AutoKMS.exe फ़ाइल KMS सर्वर से प्राप्त नई OEM कुंजी का उपयोग करके हर 180 दिनों में उत्पाद को पुनः सक्रिय करने में मदद करती है। चूंकि यह कंपनी द्वारा जारी वास्तविक ओईएम कुंजियों का उपयोग करता है, इसलिए सक्रियण लगभग वास्तविक संस्करण के बराबर है।लाइफटाइम फ्री अपडेट – अन्य विंडोज एक्टिवेटर्स के विपरीत, KMSPico स्थायी सक्रियण बनाए रखने के लिए विंडोज अपडेट सर्वर को ब्लॉक नहीं करता है। आप विंडोज़ 10 के लिए भविष्य के अपडेट और गुणवत्ता अपडेट दोनों इंस्टॉल करने में सक्षम होंगे। आप यहां इस बारे में अधिक पढ़ सकते हैं कि विंडोज़ अपडेट कैसे वितरित किए जाते हैं। इसका मतलब है कि आप विंडोज़ और ऑफिस के लिए सभी आधिकारिक अपडेट बिना किसी प्रतिबंध के एक वास्तविक प्रति की तरह प्राप्त कर सकते हैं। सुरक्षित और जोखिम-मुक्त – हमारा एक्टिवेटर सक्रियण सर्वर से कनेक्ट करने के लिए HTTPS सर्वर पर 256-बिट एन्क्रिप्टेड कनेक्शन का उपयोग करता है। इसलिए यह आपके डेटा और गोपनीयता की उच्चतम श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर सकता है। अधिकतम अनुकूलता – KMSPico 32-बिट और 64-बिट (x86 और x64) दोनों इंस्टॉलेशन के लिए Windows Vista से Windows 10.1 और Office 2007 से Office 2019 का समर्थन करता है। 100% ओपन सोर्स – TeamDaz ने KMSPico को GitHub फ्रेमवर्क पर 100% फ्री और ओपनसोर्स प्रोजेक्ट के रूप में विकसित किया।यदि आप एक डेवलपर के रूप में हमारी टीम में शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो कृपया अपने विवरण के साथ नीचे टिप्पणी करें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों

KMSPico क्या है? यह सेवा आपके सक्रियण क्रेडेंशियल को उनके सक्रियण सर्वर के साथ सत्यापित करने के लिए लगातार Microsoft से जुड़ती है।

KMS शब्द का अर्थ कुंजी प्रबंधन सेवा है, जो एन्क्रिप्शन का उपयोग करके उत्पाद सक्रियण विवरण को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने के लिए 2008 की शुरुआत में Microsoft द्वारा विकसित एक अनूठी विंडोज़ सेवा है। प्रारंभ में, उत्पाद कुंजी साझाकरण को रोकने के लिए यह एक उत्कृष्ट समाधान था जिससे कंपनी को लाखों की आय का नुकसान होता था, लेकिन अंततः, डेवलपर्स ने विभिन्न तरीकों का उपयोग करके केएमएस सक्रियण प्रक्रिया में हेरफेर करने के लिए सफल तरीके विकसित करना शुरू कर दिया। इस तरह KMSPico का निर्माण हुआ।

यह कैसे काम करता है?

प्रत्येक वर्ष, Microsoft दुनिया भर के शैक्षणिक संस्थानों के लिए हजारों उत्पाद कुंजियाँ जारी करता है। ये कुंजियाँ हमारे द्वारा Microsoft से खरीदी गई नियमित उत्पाद कुंजी से कुछ भिन्न हैं।महत्वपूर्ण अंतर यह है कि उन्हें एकाधिक उपयोगों के लिए शायद ही अवरुद्ध किया जाता है। KMSPico इसका अधिकतम लाभ उठाता है और Office और Windows इंस्टॉलेशन को प्रोग्रामेटिक रूप से सक्रिय करने के लिए वॉल्यूम कुंजियों के साथ संयुक्त एक गुप्त एल्गोरिथ्म का उपयोग करके निकाली गई इन कुंजियों का उपयोग करता है।

क्या यह एक स्थायी सक्रियता है?

हाँ, यह है! अधिकांश सक्रियकर्ता ब्लैकलिस्टेड उत्पाद कुंजियों का उपयोग करते हैं और सक्रियण केवल कुछ दिनों तक चलता है। उनमें से कुछ आपके पीसी पर आवश्यक विंडोज़ सेवाओं को अवरुद्ध कर देते हैं और आपके कंप्यूटर पर बहुत सारी समस्याएं पैदा करते हैं। लेकिन KMSPico इतना बुद्धिमान है कि C:/Windows/System32 फ़ोल्डर के अंदर स्थित सिस्टम फ़ाइलों को बदले बिना वास्तविक सक्रियण का सावधानीपूर्वक अनुकरण कर सकता है।

क्या मुझे विंडोज़ अपडेट प्राप्त हो सकते हैं?

हां, आप अभी भी माइक्रोसॉफ्ट से भविष्य के अपडेट और गुणवत्ता अपडेट (केबी_ से शुरू) दोनों बिना किसी समस्या के प्राप्त कर सकते हैं।KMSPico के नवीनतम संस्करण में, यदि आप Windows को स्वचालित रूप से अपडेट डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने से रोकना चाहते हैं, तो Windows अद्यतन सेवा ( WUAUSERV ) को अक्षम करने का विकल्प है। लेकिन हाल ही में रैंसमवेयर और फ़िशिंग हमलों जैसे मुख्य रूप से विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम को लक्षित बड़ी संख्या में हमलों के कारण, हम आपको दृढ़ता से सलाह देते हैं कि आप अपने कंप्यूटर को विंडोज़ अपडेट के साथ अपडेट रखें।

मेरा एंटीवायरस प्रोग्राम अलार्म, क्यों?

KMSPico को आमतौर पर लगभग हर एंटीवायरस प्रोग्राम द्वारा रिस्कवेयर या हैकटूल के रूप में पहचाना जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे टूल को सही ढंग से काम करने के लिए व्यवस्थापक अधिकारों और विंडोज़ रजिस्ट्री एक्सेस की आवश्यकता होती है। KMSPico में आपके पीसी को वायरस से संक्रमित करने के लिए कोई हानिकारक कोड नहीं है। यदि आप एक प्रोग्रामर हैं, तो आप स्वयं संपूर्ण स्रोत कोड की जांच करने के लिए हमारे GitHub रेपो पर जा सकते हैं।

वॉटरमार्क कैसे हटाएं?

यदि आप अभी भी अपनी स्क्रीन के दाईं ओर नीचे "एक्टिवेट विंडोज़" वॉटरमार्क देख रहे हैं, तो इससे छुटकारा पाने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।

KMSPico सक्रिय कहता है, लेकिन ऐसा नहीं है? KMSPico को सर्वर तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए आपको एक अपवाद नियम जोड़ने की आवश्यकता है। कंट्रोल पैनल पर जाएं और "विंडोज फ़ायरवॉल" पर क्लिक करें।

यह किसी एंटीवायरस प्रोग्राम द्वारा पहले बनाई गई प्रतिबंधित फ़ायरवॉल नीति के कारण हो सकता है। "उन्नत सेटिंग्स>इनबाउंड नियम>नया नियम" चुनें और अनुमत सूची में KMSPico.exe जोड़ें। अधिकांश मामलों में, इससे समस्या ठीक हो जाएगी. यदि आप अभी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वीपीएन या प्रॉक्सी के पीछे नहीं हैं क्योंकि कुछ वीपीएन प्रदाता डिफ़ॉल्ट रूप से केएमएस सर्वर तक पहुंच को अवरुद्ध कर देते हैं।

सक्रियण को कैसे सत्यापित करें?

कंप्यूटर पर राइट क्लिक करें और प्रॉपर्टीज विंडो पर जाएं। यदि आपने KMSPico को सही ढंग से स्थापित किया है, तो आपको नीचे की छवि के ठीक पहले " Windows सक्रिय है " संदेश दिखाई देगा।

क्या मैं उपयोग के बाद KMSPico को अनइंस्टॉल कर सकता हूँ?

विंडोज़ की स्वचालित पुनर्सक्रियन प्रक्रिया को सक्षम करने के लिए आपके कंप्यूटर में KMSPico को स्थापित रखने की अनुशंसा की जाती है।KMSPico द्वारा उपयोग की जाने वाली चाबियों की वैधता अधिकतम 180 दिनों की होती है और उसके बाद, उन्हें दूसरी कुंजी से बदलने की आवश्यकता होती है। यदि आप KMSPico को अनइंस्टॉल करते हैं, तो आपको 180 दिनों में Windows और Office को फिर से मैन्युअल रूप से सक्रिय करना होगा।

सहायता और समर्थन

यदि आपको KMSPico को डाउनलोड करने, इंस्टॉल करने या सक्रिय करने में कोई समस्या आती है, तो कृपया नीचे टिप्पणी करके हमसे संपर्क करने में संकोच न करें। हम DazTeam पर आपकी समस्याओं का यथाशीघ्र उत्तर देने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं। हम अपने उपयोगकर्ताओं को बेहतर और तेज़ सहायता प्रदान करने के लिए जल्द ही एक चर्चा बोर्ड शुरू करने की योजना बना रहे हैं। बने रहें! कृपया अधिक अपडेट के लिए ट्विटर पर KMSPico को फ़ॉलो करना न भूलें।

Tags
What do you think?
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What to read next