केएमएस केएमएसऑटो नेट एक्टिवेटर डाउनलोड [फरवरी 2024]

KMSAuto प्रसिद्ध KMSPico एक्टिवेटर का पूर्ववर्ती है, जिसे कुछ साल पहले जारी किया गया था। KMSPico की तरह, KMSAuto Net भी 2006 के बाद से जारी Windows और Microsoft Office दोनों उत्पादों को सक्रिय करने में सक्षम है। यदि आप Windows Vista या Microsoft Office 2009 के बाद जारी किसी भी Microsoft उत्पाद को सक्रिय करने के लिए एक एक्टिवेटर की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इसके बजाय KMSPico का उपयोग करने की आवश्यकता है। इस पोस्ट में, हमने KMSAuto डाउनलोड लिंक को KMSPico से बदल दिया है क्योंकि यह नए संस्करणों को भी सक्रिय कर सकता है।

KMSAuto का उपयोग करके विंडोज़ को कैसे सक्रिय करें?
केएमएस ऑटो कैसे काम करता है? चरण 1: केएमएस सर्वर अनुकरण
चरण 2: विंडोज़ जेनुइन एडवांटेज वैलिडेशन का अनुकरण
चरण 3: ऑपरेटिंग सिस्टम पर KMS सर्वर संशोधन को रोकना
अंतर्निहित Microsoft Office सक्रियण
सिस्टम प्रदर्शन में कोई कमी नहीं
आजीवन सक्रियण प्रदान करता है
विंडोज़ अपडेट प्राप्त करें
100% मुफ़्त और ओपन-सोर्स उपयोगिता
एक-क्लिक सक्रियण प्रक्रिया
ऑफ़लाइन सक्रियण का समर्थन करता है

KMSAuto का उपयोग करके विंडोज़ को कैसे सक्रिय करें? अन्यथा, KMSAuto Net अपने सक्रियण सर्वर से कनेक्ट नहीं हो पाएगा।

1. सबसे पहले, आपको अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को अस्थायी रूप से अक्षम करना होगा। 2. नीचे दिए गए लिंक से इंस्टॉलर डाउनलोड करें। यदि यह काम नहीं कर रहा है, तो कृपया डाउनलोड पृष्ठ पर उल्लिखित वैकल्पिक लिंक का उपयोग करें। KMSPico 11.2.1 डाउनलोड करें

3. पासवर्ड.txt फ़ाइल के अंदर दिए गए पासवर्ड का उपयोग करके ज़िप फ़ाइल निकालें। 4. इंस्टॉलर चलाएँ और इंस्टॉलेशन प्रक्रिया समाप्त करें। 5. KMSAuto स्वचालित रूप से आपके कंप्यूटर पर पहले से इंस्टॉल किए गए MS उत्पादों का पता लगाएगा। लाल बटन दबाएं और हो गया!

केएमएस ऑटो कैसे काम करता है?

चरण 1: केएमएस सर्वर अनुकरण

2006 के बाद जारी किए गए सभी Microsoft Office और Windows संस्करण Windows NT कर्नेल और समान सक्रियण प्रक्रिया पर आधारित थे।विंडोज़ के पिछले संस्करणों के विपरीत, माइक्रोसॉफ्ट अब इंटरनेट पर अपने सॉफ़्टवेयर को सक्रिय करने के लिए कुंजी प्रबंधन सेवा नामक एक अंतर्निहित सेवा का उपयोग करता है। इसलिए, यह उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पादों को सक्रिय करने के लिए साझा कुंजियों का उपयोग करने से रोकता है क्योंकि कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के बाद, सक्रियण का पता लगाया जाएगा और निष्क्रिय कर दिया जाएगा। जब भी आप अपने कंप्यूटर में लॉग इन करते हैं तो वे लाइसेंस कुंजी और आपके मौजूदा सक्रियणों की वैधता की जांच करने के लिए केएमएस सर्वर से जुड़ते हैं। यही कारण है कि हमारी विकास टीम ने हमारे वर्चुअल केएमएस सर्वर के साथ डिफ़ॉल्ट केएमएस सर्वर को संशोधित करने का प्रयास किया, जिसका उपयोग वास्तविक लाइसेंस प्रमाणीकरण प्रक्रिया का अनुकरण करने के लिए किया जा सकता है। यह उनकी लाइसेंसिंग प्रणाली के साथ खेलने की असीमित संभावनाओं की शुरुआत थी।

चरण 2: विंडोज़ जेनुइन एडवांटेज वैलिडेशन का अनुकरण करना

चरण 1 में उठाए गए कदमों के कारण, वैकल्पिक KMS सर्वर क्लाइंट कंप्यूटर (आपके कंप्यूटर) से किए गए अनुरोधों पर वही प्रतिक्रिया लौटा सकते हैं जो वास्तव में सक्रिय उत्पाद में देखी जा सकती है। कृपया निम्नलिखित चित्र पर एक नजर डालें। यह हमारे वैकल्पिक KMS सर्वर की सक्रियण प्रक्रिया को स्पष्ट रूप से दिखाता है। आप देख सकते हैं कि यह वास्तव में सफल सक्रियण की नकल करने के लिए वास्तविक सक्रियण सर्वरों को बायपास करता है। चूंकि यह एक आवधिक प्रक्रिया है, इसलिए इसे आपके सिस्टम पर तब तक इंस्टॉल करना होगा जब तक आप अपने पीसी को विंडोज जेनुइन एडवांटेज सत्यापन से अप्रभावित रखना चाहते हैं।

चरण 3: ऑपरेटिंग सिस्टम पर KMS सर्वर संशोधन को रोकना

जैसे ही आप अपने विंडोज पीसी पर एंटीवायरस सुरक्षा वापस चालू करते हैं, इसका सिस्टम फ़ाइल सुरक्षा मॉड्यूल (छेड़छाड़ सुरक्षा) संशोधित KMS सेवा फ़ाइलों को फिर से उनकी मूल स्थिति में पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करता है।ऐसा होने से रोकने के लिए, KMSAuto Net अपनी फ़ाइलों को Microsoft Windows डिफ़ेंडर सहित हर ज्ञात वायरस गार्ड सॉफ़्टवेयर की बहिष्करण सूची में जोड़ता है। इसके कारण, कोई भी प्रोग्राम KMS सेवा तक नहीं पहुंच सकता है और इसके सक्रियण सर्वर को उसके डिफ़ॉल्ट मान पर वापस नहीं बदल सकता है।

समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम

केएमएसऑटो सिस्टम आवश्यकताएँ

आपके पीसी पर KMSAuto इंस्टॉल करने के लिए किसी विशेष आवश्यकता की आवश्यकता नहीं है। अन्य सॉफ़्टवेयर के विपरीत, इसे चलाने के लिए किसी विज़ुअल C++ पुनर्वितरण योग्य पैकेज या.Net फ़्रेमवर्क की आवश्यकता नहीं होती है। चूँकि यह एक देशी विंडोज़ कंपाइलर के साथ संकलित है, यह किसी भी विंडोज़ वातावरण पर चल सकता है जो विंडोज़ एनटी फ्रेमवर्क का समर्थन करता है। इसका मतलब है कि यह Windows Vista के बाद जारी किए गए हर ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है, जिसमें नवीनतम Microsoft Windows 11 भी शामिल है। यदि आप Windows 10 के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको Windows लोडर टूल पर एक नज़र डालनी होगी।

एंटीवायरस सुरक्षा बंद करना

अपने कंप्यूटर पर KMSAuto को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले, अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को बंद करना आवश्यक है। अन्यथा, आप हमारे डाउनलोड क्षेत्र से KMSAuto भी डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। कई वायरस गार्ड हमारी वेबसाइट URL को दुर्भावनापूर्ण (Win32.HackTool या PUP) के रूप में पहचानते हैं और हमारी टीम इन गलत सकारात्मक पहचानों को ठीक करने के लिए लगातार अपडेट जारी कर रही है।

अधिकांश एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की सुरक्षा को अस्थायी रूप से अक्षम करने के चरण यहां दिए गए हैं।

विंडोज डिफेंडर: सर्च बार पर, "विंडोज डिफेंडर" टाइप करें और "विंडोज डिफेंडर सेटिंग्स" पर क्लिक करें। अब आप छेड़छाड़ सुरक्षा और वास्तविक समय सुरक्षा दोनों को बंद कर सकते हैं। चिंता मत करो! जैसे ही आप अपनी विंडोज़ सक्रिय कर लेते हैं, आप उन्हें वापस चालू कर सकते हैं। ईएसईटी: टास्कबार पर ईएसईटी आइकन पर राइट-क्लिक करें और "पॉज़ प्रोटेक्शन" चुनें। सुरक्षा बंद करने के लिए आवश्यक समय का चयन करें, और आपसे दो बार अपने परिवर्तन की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा।उसके बाद, आप डाउनलोड जारी रख सकते हैं। कैसपर्सकी: kmauto नेट निष्पादन योग्य फ़ाइल चलाने के लिए, सेटिंग्स> अतिरिक्त पर जाएं और "आत्मरक्षा" विकल्प को बंद करें। आपसे अपने परिवर्तनों की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा, और आप जाने के लिए तैयार हैं! बिटडिफ़ेंडर: मुख्य विंडो में, "सुरक्षा" टैब चुनें और "सुविधाएँ देखें" पर क्लिक करें। आपको रीयलटाइम प्रोटेक्शन और टैम्पर प्रोटेक्शन दोनों को बंद करना होगा। अवास्ट: अवास्ट का मुख्य नियंत्रण केंद्र खोलने के लिए टास्कबार आइकन पर डबल-क्लिक करें। "सुरक्षा" टैब पर जाएं और फ़ाइल शील्ड और व्यवहार शील्ड दोनों को अक्षम करें। अब आप बिना किसी समस्या के हमारे विंडोज एक्टिवेटर का उपयोग कर पाएंगे।

KMSAuto एक्टिवेटर की उन्नत सुविधाएँ

अंतर्निहित माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सक्रियण

अब आपको एमएस ऑफिस को सक्रिय करने के लिए विंडोज लोडर जैसा एक अलग ऑफिस एक्टिवेटर प्रोग्राम इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हमारा एक्टिवेटर स्वचालित रूप से ऑफिस को भी सक्रिय कर देता है।सक्रियण विंडो में, "कार्यालय सक्रिय करें" विकल्प पर एक चेकमार्क लगाएं और आप जाने के लिए तैयार हैं!

सिस्टम प्रदर्शन में कोई कमी नहीं

Microsoft Windows को सक्रिय करने के लिए पहले हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकांश उपकरण.Net फ्रेमवर्क और अन्य भारी प्रोग्रामिंग वातावरणों का उपयोग करके विकसित किए गए थे। लेकिन KMSAuto को एक देशी विंडोज़ कंपाइलर का उपयोग करके कोडित और संकलित किया गया था जिसे चलाने के लिए किसी तीसरे पक्ष के ढांचे की आवश्यकता नहीं होती है। रनटाइम के दौरान KMSAutolite संस्करण द्वारा उपयोग की जाने वाली मेमोरी 2 मेगाबाइट से कम है, और आपको विंडोज़ टास्क मैनेजर में इसकी प्रक्रिया का पता भी नहीं चलेगा। इस वजह से, यह इतनी अधिक रैम, सीपीयू और अन्य सिस्टम संसाधनों को खाकर आपके कंप्यूटर को धीमा नहीं करता है। अन्य एक्टिवेटर्स की तुलना में, KMSAuto एक्टिवेटर इस सुविधा के कारण अलग दिखता है।

आजीवन सक्रियण प्रदान करता है

KMSAuto के साथ Microsoft Windows की अपनी प्रतिलिपि सक्रिय करने के बाद, सक्रियण एक वास्तविक प्रतिलिपि की तरह स्थायी होगा, जब तक आप इसे अपने कंप्यूटर पर स्थापित रखेंगे। चूँकि यह KMS सर्वर संशोधन का उपयोग करता है, जिसका वर्णन पहले किया गया था, Microsoft लाइसेंसिंग सेवा द्वारा इसका पता लगाना लगभग असंभव है। इसका मतलब है कि आप जीवन भर सभी प्रीमियम सुविधाओं के साथ पूरी तरह से सक्रिय विंडोज़ का आनंद ले सकते हैं! आपको बस यह ध्यान रखना है कि अपने पीसी से KMSAuto Net को कभी भी अनइंस्टॉल न करें जब तक कि आपको विंडोज सक्रियण को हटाने की आवश्यकता न हो।

विंडोज़ अपडेट प्राप्त करें

KMS सर्वर को ब्लॉक करने का मतलब यह नहीं है कि आपका पीसी विंडोज अपडेट से ब्लॉक हो गया है। चूंकि माइक्रोसॉफ्ट एक अलग विंडोज सेवा का उपयोग करके विंडोज अपडेट प्रदान कर रहा है, इसलिए यह हमारे टूल का उपयोग करने से प्रभावित नहीं होगा। तो आप नियमित विंडोज़ अपडेट के साथ अपने कंप्यूटर पर ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट रख सकते हैं।

विंडोज़ अपडेट के बारे में सबसे अधिक पूछा जाने वाला प्रश्न यह है कि क्या इसके कारण KMSAuto सही ढंग से काम करना बंद कर देगा। जवाब न है। यह! KMSAuto Net को Microsoft द्वारा जारी सुरक्षा पैच और अपडेट की सभी परतों को बायपास करने के लिए बनाया गया था, और यह Windows अपडेट से सक्रियण जानकारी को सफलतापूर्वक अलग कर सकता है।

100% मुफ़्त और ओपन-सोर्स उपयोगिता

KMSAuto TeamDaz द्वारा विकसित 100% ओपन सोर्स उपयोगिता है, और आप इसका उपयोग करने और इसे विकसित करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि आप इस शानदार सॉफ़्टवेयर के विकास में रुचि रखते हैं, तो स्रोत कोड के लिए नीचे एक टिप्पणी छोड़ें। लेकिन उपयोगकर्ताओं के लिए, हमें यह उल्लेख करना होगा कि इंटरनेट पर उपलब्ध KMSAuto के संशोधित संस्करणों का उपयोग करने से होने वाली किसी भी क्षति के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। इनमें से अधिकांश संशोधित संस्करण आपके कंप्यूटर पर वायरस और अन्य हानिकारक मैलवेयर का एक समूह स्थापित करेंगे। इसलिए, कृपया सुनिश्चित करें कि आप इसे आधिकारिक डेवलपर वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे हैं।

एक-क्लिक सक्रियण प्रक्रिया

KMSAuto की सबसे प्रसिद्ध विशेषता समय लेने वाली इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को एक बटन के एक क्लिक में बदलने की क्षमता है। चूंकि KMSAuto आपके लिए यह काम करता है, इसलिए आपको इंटरनेट पर हर जगह कार्यशील Windows लाइसेंस कुंजियाँ ढूँढने की आवश्यकता नहीं है। एक बार जब आप इसे इंस्टॉल कर लेते हैं, तो आपको बस एक बार एक बटन क्लिक करना होता है और आप जाने के लिए तैयार होते हैं। सरल जैसे की वह!

ऑफ़लाइन सक्रियण का समर्थन करता है

कई लोगों ने हमसे अपने एक्टिवेटर के लिए ऑफ़लाइन मोड सक्षम करने के लिए कहा है। TeamDaz में डेवलपर्स की हमारी अद्भुत टीम द्वारा किए गए जबरदस्त काम के परिणामस्वरूप, नवीनतम संस्करण ऑफ़लाइन सक्रियण अंतर्निहित के साथ आता है। आप हमारे इंस्टॉलर को बिना इंटरनेट कनेक्शन वाले कंप्यूटर पर स्थानांतरित करने के लिए एक पेन ड्राइव का उपयोग कर सकते हैं और फिर भी विंडोज़ को सक्रिय कर सकते हैं। बस "इंस्टॉल कुंजी" बटन दबाएं और जब भी यह पहली बार इंटरनेट से कनेक्ट होगा, KMSAuto सक्रियण समाप्त करने के लिए हमारे सक्रियण सर्वर से कनेक्ट हो जाएगा।

केएमएसऑटो नेट पासवर्ड

हम पिछले कुछ वर्षों से पासवर्ड के रूप में 123, 1234 और 12345 का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन वायरस गार्ड का पता चलने के कारण हमें उन्हें बार-बार बदलना पड़ता है। उसके बाद, हमने विंडोज डिफेंडर ब्लॉक के कारण किमीस्पिको पासवर्ड को फिर से बदल दिया। 2014 तक, हम 123 का उपयोग करते थे और 2015 की रिलीज़ के साथ हमने इसे 1234 में बदल दिया। हमारे सॉफ़्टवेयर का नवीनतम पासवर्ड 2020 है और यदि यह आपके लिए काम नहीं कर रहा है, तो आप पासवर्ड के लिए ज़िप फ़ाइल के अंदर पासवर्ड.txt फ़ाइल खोल सकते हैं।

KMSPico और KMSAuto के बीच अंतर

यह चार्ट दो KMS एक्टिवेटर्स के बीच उनकी कार्यक्षमता के साथ तुलना दर्शाता है।

क्या KMSAuto नेट सुरक्षित है?

KMSAuto को कई वेबसाइटों से डाउनलोड किया जा सकता है। समस्या यह है कि उनमें से कोई भी वायरस या ट्रोजन के बिना वैध संस्करण नहीं देता है। हमारी वेबसाइट पर, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे उपयोगकर्ताओं को AES-256 एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन तकनीक के साथ संपीड़ित करके अनमॉडिफाइड वास्तविक एक्टिवेटर मिल रहा है।इसलिए इसे आपके पीसी को नुकसान पहुंचाए बिना इंस्टॉल किया जा सकता है।

KMSAuto नेट को अनइंस्टॉल कैसे करें

Tags
What do you think?
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What to read next